फिल्म निर्माता मधुवेंद्र राय ’पूर्वान्चल श्री’ अवार्ड से सम्मानित 

किसी भी भाषा की फिल्म के निर्माण की बात की जाय तो फिल्म निर्माता के बिना कुछ भी संभव नहीं है। फिल्म निर्माता ही अपनी जमा पूँजी का निवेश कर फिल्म का निर्माण करते हैं और फिल्म से बहुत से व्यक्तियों को एक जोड़ते हैं। ऐसी शख्सियत को जो भी खिताब या अवार्ड दिया जाय, वह कम होगा।  जी हाँ, भोजपुरी सिनेमा के युवा निर्माता मधुवेंद्र राय को अभी हाल ही में मुंबई में आयोजित भोजपुरी पंचायत सबरंग फिल्म सम्मान समारोह में ’पूर्वान्चल श्री’ का अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। यह सम्मान समारोह मुंबई के भाई दास ठक्कर हाल में भोजपुरी पंचायत के संपादक कुलदीप श्रीवास्तव ने आयोजित किया। मधुवेंद्र राय को यह अवार्ड मिलने से फिल्म जगत में हर्ष की लहर है।

गौरतलब है कि मधुवेंद्र राय ने पिछले साल भोजपुरी फिल्म राउडी रानी का निर्माण किया था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही और सिनेप्रेमियों ने खूब पसंद किया था। फिल्म का निर्देशन किया था इकबाल ने। मुख्य भूमिका में रानी चटर्जी, अमरीश सिंह, मनोज टाईगर तथा दीपक भाटिया आदि कलाकार ने दर्शकों पर अमिट छाप छोड़ी थी। अब शीघ्र ही मधुवेंद्र राय एक बड़ी भोजपुरी फिल्म का निर्माण जल्द ही शुरू करने जा रहे हैं, जिसका प्रीप्रोडक्शन कार्य जारी है। इस फिल्म की उदघोषणा अतिशीघ्र ही की  जायेगी।

m_madhuvendra-rai-award-9 m_madhuvendra-rai-award-6

विदित हो कि इस के पहले दुबई में देश विदेश के गणमान्य जनों के मध्य दूसरे अंतरराष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म अवार्ड समारोह में फिल्म निर्माता मधुवेंद्र राय बेस्ट पर्सनाल्टी के अवार्ड से सम्मानित किये गये थे। जिसे दुबई में बहुत बड़े पैमाने पर फिल्म निर्माता अभय सिन्हा द्वारा आयोजित किया गया था।

Comments are closed.