EDM Beats Kem Cho Is Precious – Raper Composer RaOol

रैपर-कॉम्पोजर RaOol के लिए खास है  ‘इडीएम बीट्स’ ‘केम छो’

देसी फोक संगीत और इडीएम बीटस के फ्यूजन के साथ ऑस्ट्रेलियन-लंदन रैपर/कॉम्पोसर RaOol लेकर आ रहे हैं गाना ‘केम छो’। यह गाना ‘इयर ऑफ़ द वुल्फ़’ अलबम का है, जिसकी शूटिंग एल ऐ (लॉस एंजेलेस) से आये इंटरनेशनल डायरेक्‍टर ल्यूक बिग्गिंस ने गुजरात में की है।  बता दें कि यह RaOol का डेब्‍यू अलबम भी है, जिसको लेकर वे काफी उत्‍साहित हैं और कहते हैं कि यह उनके लिए काफी खास है। क्‍योंकि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है, जब देसी हिप – हॉप का वेस्‍टर्न म्यूज़िक के साथ फ्यूजन हुआ हो।

RaOol ने इस गरबा को बेहद ही खास बनाने के लिए अपने गरबा फेवरेट ‘मारो हेलो संभालो’ का इस्तेमाल हाई एनर्जी तथा ट्रेडिशनल वाद्य-यंत्र के साथ कर ‘इडीएम बीट्स’ तैयार किया है। इस ‘इडीएम बीट्स’ ‘केम छो’ को 2017 का नवरात्री एंथम कहना कहीं से भी गलत नहीं होगा। इस बारे में वे कहते हैं कि कोई भी देसी ‘हिप-हॉप’ लीजिए। उसकी धुन में धमाकेदार नवरात्री संगीत तथा ‘इडीएम बीट्स’ एड कीजिए. और तब एक अलग ही तरह का संगीत मिलता है। उन्‍होंने कहा कि यह उनका पहला ही रैप सॉंग है, जो आपको सीधे फोक संगीत की दुनिया में ले जाएगा। आपके अंदर का पार्टी एनिमल स्वतः जाग उठेगा। गुजराती फोक संगीत में रम जाने का इससे आसान रास्ता कोई हो ही नहीं सकता है। आप इसे ‘हिप-हॉप नवरात्री’ भी कह सकते हैं।

गौरतलब है कि RaOol के गुजरती- इडीएम बीट्स रैप ट्रैक ने असल मायनों में इतिहास रच दिया है। संगीत जगत में ऐसा जबरदस्त फ्यूज़न पहले कभी नहीं देखा गया। इस नवरात्री RaOol के कई म्यूजिकल टूर Wolfpack X Music के बैनर तले होने आयोजित होने वाले हैं।———–Sanjay Bhushan Patiyala(PRO)

Comments are closed.