Swadeshi Runway will Promote Indian Tradition & Culture – Sonia Mayer

भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देगी स्वदेशी रनवे – सोनिया मेयर्स

आईएमएफएल संस्थान के एक शिक्षक और संस्थापक इंडिया फैशन गुरु सोनिया मेयर्स ने हाल ही में बांद्रा पश्चिम के कासा वीटो में स्वदेशी रनवे  भारतीय पारंपरिक फैशन शो का आयोजन किया । इस शो में मुम्बई के अलावा अन्य शहरों के उभरते मॉडल रुतवान शाह , रितेश शेट्टी , प्रतीक तलरेजा , सनी सिंह राजपूत , सिद्धार्थ सिंह , मयूर राउत , सुधांशु शर्मा , शम्स अंसारी , सानिया खान , मैत्री रायजादा , सिमरन और प्रियंका अरोरा ने सोंछत्र और विवान देशी परिधान एवं ज्वेलरी पहनकर रैम्प वॉक किये । शो के दौरान कथककली नृत्यांगना लता सुरेंद्र , फैशन डिज़ाइनर आसिफ मर्चेंट , सेलिब्रिटी डिज़ाइनर कविता सोंचत्रत , प्रभु , मोहन नायर , मीनू ज्वेलर्स के प्रोपराइटर , डायरेक्टर शिव शर्मा और शो डायरेक्टर संकेत पाटकर उपस्थित रहे ।

               

सोनिया मेयर्स के अनुसार आज फैशन शो के नाम पर सभी कंपनियां और ब्रांड विदेशी रंग में ढलकर पश्चिमी सभ्यता की नुमाइश में लगी हुई हैं और साथ ही फैशन जगत में आने को आतुर नए लड़के लड़कियों का आर्थिक रूप से शोषण भी कर रही है । सोनिया का कहना है कि मैं फैशन इंडस्ट्री में पंद्रह साल से हूँ और महसूस किया हूँ कि सभी बड़े डिज़ाइनर ने भारतीय संस्कृति को अनदेखा किया है । अब मेरा उद्देश्य पूरे भारत के पारंपरिक वेशभूषा और मेड इन इंडिया प्रोडक्ट को सभी शहरों के नए मॉडल के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाना है ।

हम स्वदेशी रनवे के अंतर्गत 29 शहरों में जाकर ऑडिशन लिए हैं और सभी लड़के लड़कियों को फैशन जगत में स्थापित करने के लिए फ्री ट्रेनिंग देने का प्लान बनाये हैं ।

मुझे अपार खुशी है कि मेरी इस नायाब प्रयास में कत्थक कली प्रसिद्ध नृत्यांगना लता सुरेंद्र भी जुड़ी हैं जिससे हम भारतीय संस्कृति की शान लोक कला को भी नए जनरेशन के बीच रखेंगे ।

सोनिया ने कहा प्रचारक रमाकांत मुंडे जी के काम से मै बहोत खुश हु।

 

छायाकार : रमाकांत मुंडे

Comments are closed.