Mumbai’s Mamta Khan Reaches Finals Of Mrs India Earth 2017

“मिसेज इंडिया अर्थ” के फाइनल  में पहुंची मुंबई की ममता खान

आगामी 4 से 6 अक्टूबर तक नयी दिल्ली में चलनेवाले  “मिसेज इंडिया अर्थ” प्रतियोगिता  की अंतिम सूची में चयनित मुंबई की ममता खान के पांव आजकल जमीं पर नहीं पर रहे हैं। बला की खूबसूरत, उत्साही और कुछ कर गुजरने की ऊर्जा से भरी वाक्पटु ममता इस सौंदर्य प्रतियोगिता में मुंबई का प्रतिनिधित्व करने की तैयारी में जुट गई है। कभी मानव संसाधन सलाहकार रही ममता खान का ध्यान अब  “मिसेज इंडिया अर्थ 2017” पर है।

विवाहित नौयवनाओं के सौंदर्य, साहस, उत्साह तथा उनकी उपलब्धियों को सम्मान व प्रोत्साहन देने के लिए “मिसेज इंडिया अर्थ” जैसी सौंदर्य प्रतियोगिताओं का आयोजन एक कारगर कदम है। अपने सपने पूरे करने,  योग्यता साबित कर अपनी छाप छोड़ने हेतु यह एक  सशक्त प्लेटफार्म है। इस मंच से  हम कुछ बेहतर कार्य कर सकते हैं। हम अपनी बात जन जन तक पहुंचा सकते हैं।

ममता कहती हैं, स्त्रियों की सुरक्षा आज की सर्वाधिक चिंतनीय समस्या है। इस मंच से हम अपनी बात देश दुनिया तक पहुंचा सकते हैं। आज की जो स्थिति है, उसमें छह माह की दुधमुंही बच्ची से लेकर साठ साल की वृद्धा तक , सभी असुरक्षित हैं। इसके लिए नारियों को जागरूक और प्रत्येक को शिक्षित करना आवश्यक है। एक पढ़ी लिखी स्त्री ही कल के लिए एक बेहतर इंसान गढ़ सकती है।

इतना ही नहीं, ममता खान को पशुओं से भी बेहद लगाव है और वह उनके कल्याण के लिए भी बहुत कुछ करना चाहती हैं।वह नयी पीढ़ी को इस बाबत भी शिक्षित करना चाहती हैं ताकि आगे चलकर वो जानवरों के प्रति भी मानवीय रुख अपनाये रखें।

जो मिला बहुत ही खूब मिला, जो मिलेगा वह भी श्रेयस्कर होगा। यह ममता के विचार हैं। अपनी अब तक की जीवन यात्रा और मिली उपलब्धियों से वह संतुष्ट हैं, प्रसन्न हैं और व्यक्तिगत रूप से वह दृढ़प्रतिज्ञ स्त्री हैं। अपनी इस मजबूती से वह समाज को मजबूत करना चाहती हैं और इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए अपने परिवार के लोगों की सराहना करती हैं।  —-Uday Bhagat (PRO)

Print Friendly, PDF & Email

Comments are closed.